WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Phoenix Overseas IPO: कृषि उत्पाद बनाने वाली कंपनी का आ गया है IPO, जानें पूरी डिटेल्स!

Phoenix Overseas IPO: b2b ट्रेडिंग कंपनी फीनिक्स ओवरसीज का आईपीओ 20 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 24 सितंबर को बंद होगा। आज हम इस आर्टिकल में Phoenix Overseas IPO GMP, Date, Price, Allotment, listing आदि के बारे में जानेंगे।

Phoenix Overseas IPO Date

शेयर मार्केट में लगभग सभी निवेशक आईपीओ में निवेश कर पैसा कमाना चाहते हैं, परंतु आईपीओ हम सभी को नहीं मिलता है। क्योंकि यह लॉटरी सिस्टम की तरह होता है। परंतु फिर भी हम इसमें निवेश करते हैं, पर निवेश करने से पहले हमें कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है आइए जिनके बारे में हम जान लेते हैं।

फीनिक्स ओवरसीज आईपीओ शुक्रवार, 20 सितंबर, 2024 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और निवेशक इस आईपीओ में मंगलवार, 24 सितंबर, 2024 तक बोली लगा सकता है। फीनिक्स ओवरसीज आईपीओ में कंपनी 3610 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है। इस आईपीओ में कंपनी 29.31 करोड़ रुपए के 45.8 लाख नए शेयर जारी करेगी और 6.72 करोड़ रुपए के 10.5 लाख शेयर को ऑफर फॉर सेल के तहत जारी किया जाएगा।

Phoenix Overseas IPO Price

फीनिक्स ओवरसीज आईपीओ का प्राइस बैंड 61 रुपए से 64 रुपए प्रति शेयर तय किया गया है। आईपीओ का लाॅट साइज 2000 शेयर का है। रिटेल निवेशकों को इस आईपीओ में कम से कम 128,000 रुपए का निवेश करना होगा। वहीं गैर संस्थागत निवेशकों के लिए कम से कम लाॅट साइज दो लाॅट का है, जिसके लिए उन्हें 256,000 रुपए का निवेश करना होगा।

Voith Paper Share Price Target: मार्केट एक्सपर्ट ने कहा खरीद लो यह स्टॉक, होगा दमदार मुनाफा

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Phoenix Overseas IPO Allotment

फीनिक्स ओवरसीज आईपीओ में निवेश करने वाले निवेशकों को शेयर बुधवार, 25 सितंबर, 2024 को अलॉट किए जाएंगे। जो निवेशक इस आईपीओ का हिस्सा नहीं बन सकते उन्हें गुरुवार, 26 सितंबर को रिफंड दिया जाएगा और निवेशकों को इस आईपीओ में हिस्सेदारी मिल जाएगी उन्हें भी उसी दिन डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट कर दिए जाएंगे।

Phoenix Overseas IPO listing

फीनिक्स ओवरसीज आईपीओ एनएसई और एसएमई पर लिस्ट होगा। इसके लिस्टिंग की तारीख शुक्रवार, 27 सितंबर, 2024 तय की गई है। खंडवाला सिक्योरिटीज लिमिटेड फीनिक्स ओवरसीज आईपीओ का बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि कैमियो कॉरपोरेट सर्विसेज लिमिटेड इस इश्यू का रजिस्ट्रार है।

Phoenix Overseas IPO GMP

इन्वेस्टर गेन की रिपोर्ट के अनुसार, फीनिक्स ओवरसीज आईपीओ जीएमपी आज ₹10 पर है। इसका मतलब यह है कि निवेशकों को पहले ही दिन 15% का मुनाफा हो सकता है। इस हिसाब से फीनिक्स आईपीओ की लिस्टिंग 74 रुपए पर हो सकती है। परंतु आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सभी आईपीओ की जीएमपी समय के साथ बदलती रहती है।

कंपनी के प्रमोटर

अपरेश नंदी, जयंत कुमार घोष और उदय नारायण सिंह, बीसीपीएल रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड, एएन डीलर्स एलएलपी, जेकेजी कमर्शियल एलएलपी, यूएनएस कमर्शियल एलएलपी और ट्रिकॉन लॉजिस्टिक्स इंजीनियरिंग कंसल्टेंसी प्राइवेट लिमिटेड और कन्हाई सिंह वेलफेयर ट्रस्ट कंपनी के प्रमोटर हैं।

Kalana Ispat IPO: 19 तारीख को खुलेगा ये आईपीओ, जानें पूरी डिटेल्स!

कंपनी के बारे में

फीनिक्स ओवरसीज लिमिटेड कंपनी की स्थापना दिसंबर 2002 में हुई थी। यह कंपनी पशु आहार कृषि प्रोडक्ट्स और मक्का, खली, सूखी लाल मिर्च, धनिया, जीरा, जैसे मसाले खाद्यान्न, चाय, दालें सोयाबीन भोजन और चावल की भूसी रहित खली सहित वस्तुओं का व्यापार और मार्केटिंग करती है। फिनिक्स ओवरसीज लिमिटेड एक b2b ट्रेडिंग कंपनी है जो मुख्य रूप से मक्का /मकई और खली में विशेषज्ञता रखती है। कंपनी पुरुषों और महिलाओं के लिए जुट, कपास कैनवस और चमड़े से बने बैग के साथ-साथ कई अन्य फैशन एसेसरीज के निर्माण में भी शामिल है। कंपनी का कारोबार इटली, जर्मनी, फ्रांस, यूएई और ऑस्ट्रेलिया जैसे यूरोपीय देशों में फैला हुआ है।

आईपीओ का उद्देश्य

फीनिक्स ओवरसीज लिमिटेड कंपनी आईपीओ से जुटाए गए फंड का उपयोग कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने, अकार्बनिक विकास पहलों को आगे बढ़ाने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों को पूरा करने के लिए करेंगी।

Disclaimer

भारत टाइम्स पर दी गई जानकारी कोई भी निवेश सलाह नहीं है। शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले मार्केट एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें और अपनी जिम्मेदारी पर ही निवेश करें।

x

Leave a Comment