WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

HCL Tech Dividend: एचसीएल टेक्नोलॉजीज अपने निवेशकों को दे रही है डिविडेंड का तोहफा

HCL tech Dividend: भारत की तीसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजी ने अपने निवेशकों को डिविडेंड देने की घोषणा की है। इसके लिए रिकॉर्ड तिथि भी तय कर दी गई है।

HCL tech Dividend

भारतीय आईटी कंपनी ने शुक्रवार,12 जुलाई को अपनी बोर्ड मीटिंग रखी है। जिसमें कंपनी ने 30 जून 2024 को समाप्त तिमाही के वित्तीय प्रणाम जारी करेगी। इसी के साथ कंपनी अंतरिम डिविडेंड देने का भी ऐलान करेगी।

भारत की तीसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी अपनी निवेशको को डिविडेंड देने जा रही है। इसके लिए रिकॉर्ड तिथि भी तय दी गई है। परंतु अभी यह नहीं बताया गया है कि कितने रुपए प्रति शेयर डिविडेंड दिया जाएगा। जैसे ही जानकारी मिलती है आपको बता दिया जाएगा। 

HCL Tech Dividend Record Date

एचसीएल टेक्नोलॉजीज कंपनी ने वित्त वर्ष 24-25 के लिए अपने तिमाही परिणाम या Q1 रिजल्ट की घोषणा करने के लिए शुक्रवार, 12 जुलाई, 2024 को बोर्ड मीटिंग रखी है। जिसमें कंपनी ने अंतरिम डिविडेंड का ऐलान किया है और इसके लिए रिकॉर्ड डेट 23 जुलाई, 2024 तय की गई है।

HCL Tech Dividend History

एचसीएल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड कंपनी अपने निवेशकों को इस साल दो बार डिविडेंड दे चुकी है। कंपनी ने पहला डिविडेंड 19 जनवरी 2024 को 12 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से दिया था और दूसरा डिविडेंड 7 मई, 2024 को 18 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से दिया था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Conart Engineers Share Price: कंस्ट्रक्शन कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर, मंगलवार को रखे नजर

एचसीएल टेक्नोलॉजीज की डिविडेंड यील्ड 3.63% है और आने वाले समय में भी इसमें अच्छे डिविडेंड मिलने की संभावना है। इस कंपनी का मार्केट कैप 3.87 लाख करोड़ रुपए है। इस स्टॉक में पिछले दो तिमाही नतीजे के बाद लगातार गिरावट देखने को मिली है और यह अपने 1697 के लेवल से नीचे आया है।

HCL Tech Share Price

एचसीएल टेक्नोलॉजीज का शेयर आज मंगलवार को 1435 पर कारोबार कर रहा है। एचसीएल टेक का 52 वीक हाई 1697 रहा है और 52 वीक लो 1087 रुपए रहा है। एचसीएल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड कंपनी ने एक सप्ताह में 0.78% एक महीने में 9.17% और 1 साल में 25.05% तक का रिटर्न दिया है।

HCL Tech Share Price को रोजाना अपडेट किया जाएगा।

HCL Technologies Ltd के बारे में

एचसीएल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड कंपनी की स्थापना सन 1976 में हुई थी। HCL का पूरा नाम हिंदुस्तान कंप्यूटर्स लिमिटेड है। यह कंपनी लैपटॉप, डेस्कटॉप, टैबलेट, स्मार्टफोन, सर्वर, स्टोरेज डिवाइस, इत्यादि प्रोडक्ट्स बनती है। और यह कंपनी साइबर सुरक्षा सेवाएं डिजिटल और एनालिटिक सेवाएं, सॉफ्टवेयर सेवाऐं ,उद्योग सॉफ्टवेयर सेवाऐं प्रदान करती है।

Aasaan Loans IPO: आसान लोन्स आईपीओ में निवेश करने से पहले जाने कुछ जरूरी बातें!

डिस्क्लेमर

भारत टाइम्स पर दी गई जानकारी कोई भी निवेश सलाह नहीं है. शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने से पहले मार्केट एक्सपर्ट की सलाह जरूर ले. और अपनी जिम्मेदारी पर ही निवेश करें।

x

Leave a Comment